Ticker

6/recent/ticker-posts

ये कहानी आँखें भर देगी | पति पत्नी और भजन सिमरन | Pati Patni Aur Bhajan Simran | Babaji Ki Sakhi Radha Soami Ji



Radha Soami Babaji Ki Sakhi Dera Beas 2021 in hindi

 Sakhi Jo apki Ankhon Mein Ansu Bhar degi..


 एक जोड़े को बाबा जी के कहे अनुसार भजन सिमरन करने की आदत थी। ऐसा लगता था, कि मानो उन्होंने सतगुरु से अपॉइंटमेंट फिक्स कर रखी थी। चाहे कुछ भी हो जाए, वह दोनों निर्धारित समय पर भजन सिमरन जरूर करते थे।

  क्यूंकि वह समझते थे, कि इस समय पर हमारी बाबा जी से अपोंत्मेंट फिक्स है। और बाबा जी हमारा इंतजार कर रहे होंगे। बाबा जी कभी किसी को निराश नहीं करते।

 इस पति और पत्नी को एक विशेष समय पर सुबह उठने और भजन सिमरन में बैठने की आदत थी।* आम तौर पर पति थोड़ी देर के लिए बैठता था। और उठ जाता था, लेकिन पत्नी भजन सिमरन के लिए पूरा समय देती थी। वह लंबे समय तक भजन पर बैठती थी, पति अपनी पत्नी के लिए बहुत खुश था। 

पति का हर रोज  एक नियम था, कि जैसे ही उसकी पत्नी भजन सिमरन कर के उठती। वह पीने के लिए उस के पास एक कप चाय तैयार कर रखता था। ऐसा बहुत दिनों, महीनों से चला आ रहा था। जैसे ही पत्नी भजन सिमरन  के बाद अपनी आँखे खोलती, वह अपने सामने चाय के साथ पति को मुस्कुराते हुए पाती। वह दोनों अपनी इस दिनचर्या का पूरा पालन कर रहे थे।

  *एक दिन पत्नी उठती है, कया देखती है। कि उस के पति अभी उठे ही नहीं है। वह उन के पास जाती है, और अपने पति को वह मृत पाती है। उसे एक दम बहुत बड़ा सदमा लगता है, वह खुद से कहती है। कि मेरा भजन सिमरन का भी समय हो रहा है। क्यूंकि बाबा जी के साथ अपॉइंटमेंट फिक्स कि है, अब मैं क्या करूं? वह रोती है। लेकिन फिर वह बाबा जी से प्रार्थना करती है। कि मैं अपना कर्तव्य पूरा करूंगी, कृपया मुझे माफ़ कर दो।

 अगर मैं फ़ोन कॉल करती हूं, तो सब रिश्तेदार दोस्त घर मे आना शुरू कर देंगे। और मैं अपना भजन सिमरन पूरा नहीं कर पाऊंगी। मजबूत दिल और आंखों में आसूं के साथ वह अपने पति को एक बेडशीट मे ढंकने के बाद, भजन सिमरन मे बैठ गई। और पूरे ढाई घंटे आसूं भरी आंखों से भजन सिमरन किया।

 ढाई घंटे के बाद उस ने सब को दुखद समाचार देने लिए आंखें खोली। जैसे ही वह अपनी आंखें खोलती है, तो अपने सामने चाय के कप के साथ  अपने पति को मुस्कुराता हुआ पाती है।*


  जो लोग अपना कर्तव्य पूरा करते हैं। तो वह मालिक भी हमें कभी निराश नहीं करते है। वह अपने वचन को पूरा करते है, कि मैं तुम्हारे साथ हूं और तुम्हे कभी निराश नही होने दूंगा। यह हमें समझने और विश्वास करने की आवश्यकता है। *हमें भी हर रोज बिना नागा भजन सिमरन इस सोच के साथ करना चाहिए। कि बाबा जी के साथ हमारी अपॉइंटमेंट फिक्स है। हम बैठे या ना बैठें पर वह सतगुरु हर रोज जरूर आते है।*

Guru pyari sadh sangat ji radha soami g

apko ye babaji ki sakhi kaisi lagi comments mein jrur btayein

Radha Soami Sakhi website par ap new stories padh sakte ho jo apko andar se pyar se bhar dengi

agar achi lagi ho to aur padhne ke liye page like jrur karein Facebook


Post a Comment

0 Comments